ख़बर का सारांक्ष :— कहावत है कि ‘बिना व्यवहार के व्यापार नहीं चलता’। यह बात शत—प्रतिशत सच है कि बिजनेस चाहे offline हो या Online यदि दुकानदार या संबंधित ऐजेंट ग्राहकों के साथ सही से पेश नहीं आता तो बिजनेस को डूबते देर नहीं लगती। ऐसा छोटे दुकानदारों से लेकर फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कंपनियों को भी समझना चाहिए। दिल्ली में एक बजुर्ग व्यक्ति को जब ओटीपी बताने में देरी हुई तो फ्लिपकार्ट का ऐजेंट उन पर भड़क गया। उसने झल्लाकर बुजुर्ग से यहां तक कह कि कि ”जब कुछ आता नहीं तो सामान क्यों मंगाते हो।”
ख़बर विस्तार से :— दरअसल ट्विटर यानी वर्तमान में एक्स पर एक यूजर की शिकायत इन दिनों वायरल हो रही हें यूजर ने आम लोगों को बताया कि किस तरह से Flipkart के Delivery Boy ने उसके बुजुर्ग पिता के साथ अभ्रदता की। कारण सिर्फ यह था कि उम्रदराज होने के चलते उकने पिता को समान की डिलीवरी के समय ओटीपी बताने में समय लग गया था।
यहां देखिए क्या कहा यूजर ने —
Dad ordered something from Flipkart and he wasn’t able to find the otp on his phone so the delivery guy got angry at him and said “Kuch aata nahi hai toh order kyun karte ho!” Never ordering anything from them again. This is not how you talk to customers.
— Deity (@gharkakabutar) December 21, 2023
आहत यूजर ने खाई कसम
यदि महिला का आरोप सही है तो वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) देने में जरा सी देरी होने पर निश्चित रूप से डिलीवरी मैन का व्यवहार बहुत ही गलत था। महिला ने कहा कि वह पिता के साथ हुई बदतमीजी से आहत है। डिलीवरी ब्वॉय ने उनके पिता से कहा कि ”कुछ आता नहीं है तो आर्डर क्यों करते हो। महिला ने कहा कि इससे वह इतनी आहत है कि अब उन्होंने कसम खाई है कि फ्लिपकार्ट से दोबारा वह कुछ नहीं खरीदेगी।
एक्स में यह बोले अन्य यूजर्स
महिला की शिकायत पर तमाम अन्य यूजर्स ने भी अपना आक्रोश प्रकट किया है। सांची लिखती हैं कि बुजुर्ग के साथ गलत तरीके से पेश आने से घटिया चीज कुछ नहीं हो सकती। अंजली राजपूत लिखती हैं कि यह सुनकर बहुत दुख हुआ अब भविष्य में वह भी फ्लिपकार्ट से कुछ नहीं मंगायेंगी। कनक लिखती हैं कि अच्छा हुआ कि उन्होंने कभी भी इस कंपनी से कुछ नहीं मंगाया है। अंकित देव लिखते हैं कि ऐसा ही वाक्या उनके साथ भी हुआ था। जब उनकी माता जी को डिलीवरी ब्वॉय ने सामान बदलने से मना कर दिया। यह सलाह देने लगा कि वह अपना प्रोडेक्ट वापस न करें।
Flipkart का आया यह जवाब
हालांकि महिला के पोस्ट पर फ्लिपकार्ट का जवाब भी आ चुका है। बकायदा कंपनी ने अपनी पोस्ट में एग्जिक्यूटिव के बरताव के लिए माफी भी मांगी है। फ्लिपकार्ट ने लिखा है कि वह इस प्रकार की घटनाओं को बहुत गंभीरता से लेते हैं। एजेंट के व्यवहार के बारे में सुनकर उन्हें बहुत बुरा लगा है। फ्लिपकार्ट ने बकायदा अग्रिम कार्रवाई का भरोसा भी दिया है। यहां पढ़िये Flipkart का जवाब —